नक़ल के लिए बदनाम जिले में बेकाबू हो रही स्थिति

प्रस्तुतकर्ता व्‍यंग्‍य-बाण Thursday, March 13, 2008

जांजगीर-चाम्पा,१४ मार्च। नक़ल के लिए बदनाम जिले में बेकाबू हो रही स्थिति पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन व पुलिस को आखिरकर सख्त रवैया अपनाना ही पड़ा,बीते दो दिनों में लगभग १०५ लोगों के खिलाफ नक़ल कराने के आरोप में प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई,प्रभारी कलेक्टर एस के चाँद व पुलिस अधीक्षक विवेकानन्द ने कई संवेदनशील केन्द्रों पर छापा मार कर नक़ल कराने वालों को पकडा,जिला शिक्षा अधिकारी आनंद दासगुप्ता ने भी सख्त रवैया अपनाते हुए कई नकाल्चियों को पकडा,प्रशासन व पुलिस के इस कार्रवाई के बाद नकाल्चियों तथा नक़ल कराने वालों में दहशत है,जिले में बेलगाम होती जा रही शिक्षा प्रणाली पर अंकुश लगाने के लिए यह जरुरी था कि सख्त कदम उठाया जाये,जैजैपुर के किकिरदा परीक्षा केन्द्र में पुलिस बल कि उपस्थिति में परीक्षा हुई पुलिस अधीक्षक ने खुद ही वहां पहुँच कर छापा मार कार्रवाई की बहरहाल बोर्ड परीक्षा अन्तिम चरण में है और प्रशासन की कार्रवाई सख्त हो चली है। नकल

रोकने वाले उड़नदस्ते को जांजगीर-चांपा में 3 विद्यार्थी नकल मारते हुए मिले। बस्तर और कोरिया जिलों के उड़नदस्तों ने दो-दो अफसरों को चिट मारते हुए पकड़ा और नकल का केस बना दिया। जांजगीर जिले में माशिमं के चेयरमैन बीकेएस रे ने नकलचियों को खुद पकड़ा।


चेयरमैन ने जांजगीर-चांपा जिले में डेरा डाल दिया है। पिछले साल की परीक्षाओं में इसी जिले से सबसे ज्यादा (1400) नकलची पकड़े गए थे, इसलिए उन्होंने ऐसा किया। वे महत्वपूर्ण परचों के दौरान वहीं जमे रहेंगे। जांजगीर-चांपा में उड़नदस्तों ने आज श्री रे के नेतृत्व में ही छापे मारे।

0 टिप्पणियाँ

खबर एक्‍सप्रेस आपको कैसा लगा ?

Powered by Blogger.

widgets

Video Post

About Me

My Photo
व्‍यंग्‍य-बाण
दैनिक छत्‍तीसगढ में ब्‍यूरो चीफ जिला जांजगीर-चांपा
View my complete profile

Followers